UPDATED:

Seema Sanghosh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और इजरायल के रक्षा मंत्री ने टेलीफोन पर की रक्षा संबंधों पर की चर्चा।

Main Menu : त्वरित समाचर Sub Menu : THWARITHSAMACHAAR Posted on : 08-May-2021 05:05:08 Writer :


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और इजरायल के रक्षा मंत्री ने टेलीफोन पर की रक्षा संबंधों पर की चर्चा।

रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आज इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजामिन गैंट्ज के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। मंत्रियों ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक सहयोग की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और रक्षा कार्यों को और मजबूत करने के विषय पर चर्चा की।

उन्होंने महामारी COVID-19 से लड़ने में अनुसंधान और विकास में चल रहे सहयोग पर संतोष व्यक्त किया, जो न केवल दोनों देशों को लाभान्वित करेगा, बल्कि बड़े मानवीय कारणों की भी सहायता करेगा। रक्षा निर्माण में नए उदारीकृत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) शासन के तहत रक्षा मंत्री ने इजरायली रक्षा कंपनियों की अधिक से अधिक भागीदारी को आमंत्रित किया। दोनों मंत्रियों ने क्षेत्रीय विकास पर विचारों का आदान-प्रदान किया। इजरायल के रक्षा मंत्री ने भी राजनाथ सिंह द्वारा दिए गए निमंत्रण पर सकारात्मक रवैया दिखाया।

रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर के कहा, इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजामिन गेंट्ज के साथ टेलीफोन पर बातचीत हुई और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने आगे कहा, हमने मौजूदा कोविड​​-19 स्थिति पर भी चर्चा की और इस मुद्दे पर भी बात हुई कि हम आपसी सहयोग के जरिए इस खतरे से कैसे लड़ सकते हैं।

पिछले दिनों कोरियाई रक्षा मंत्री डू से भी हुई थी बातचीत।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री जेओंग केयोंग डू से पिछले दिनों फोन पर बात की थी। दोनों नेताओं ने इस फोन कॉल पर रक्षा सहयोग के अलावा दूसरे द्विपक्षीय समझौतों पर भी चर्चा की है। हालांकि वार्ता का विषय (Covid 19) ही था। दोनों नेताओं ने इसके साथ ही सेनाओं के बीच अलग-अलग स्‍तर पर जारी रक्षा अनुबंधों को लेकर भी विस्‍तार से बात की है।

Box Press
रिलेटेड पोस्ट्स
  1. एक टिप्पणी जोड़ने वाले प्रथम बनिए......
  2. 01 June 2021
    द्वारा Sanjay

    Good article

  3. good one

टिप्पणी/ विचार लिखें...
NewsFeed